Thursday, March 7, 2024

विधायक के पास सड़क निर्माण के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखे।

By:   Last Updated: in: ,

दोस्तो अगर आपके गांव या अपने मोहल्ले मैं बहुत दिनो से कोई रास्ता नहीं बन पा रहा है।ओर आप सभी गववासिया का बहुत सारा दीकत का सामना करना पड़ रहा है। तो अगर आप लोग उस सड़क बनाने का कोशिश कर है । तो आपका मन मै एक चीज जरूर सोचते होगे की एक अपने विधायक के पास एक पत्र लिखे तो आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की विधायक के पास पत्र कैसे लिखें।




विधायक के पास आवदेन पत्र कैसे लिखें।


स्टेप 1. दोस्तो अगर एक किसी के पास आवदेन पत्र लिख रहे है। जेसे की दोस्त परिवार फैमिली के पास तो उसे सबसे पहले संबोधन करने के लिए प्रस्तुत करे।  (सेवा मैं’श्री मान आदरणीय ‘) जेसे वर्ड का उपयोग किया जाता है।  



स्टेप 2. फिर आपको अगर लिखना है की जिस के पास आप पत्र भेज रहे है।  ( उसका पता ओर जिस देश भेज रहे है।उसका पता)।  देना अनिवार्ज है।


स्टेप 3. सभी जानकारी लिखने के बाद का कुछ लाइन छोड़ कर एक ही लाइन मैं (पत्र लिखने का वजह ओर दूसरा सभी चीजों की जानकारी) एक ही लाइन मैं लिखे। 



स्टेप 4. फिर आप ऐसा शब्द इस्तमाल करे जिसे आपको थोड़ा अच्छा लगे जैसे की  (मोहदय’महाशय ‘)। जेसे वर्ड का उपयोग करे।



स्टेप 5. संबोधन करने के बाद उस आवदेन पत्र मैं। (जो कुछ विषय की सारा बात संबोधित करें।) पत्र लिखें का कारण पता रहता हैं।


 

स्टेप 6.उसके बाद अपना भवदीप ओर (आभारी और आपका आज्ञाकारी)। जेसे वर्ड का उपयोग करे। ताकि उसे पता चले। पत्र को प्राप्त करने वाले आपका पत्ती आभार व्यक्त करे।



स्टेप 7.फिर आपको पत्र प्राप्त करने वाले उस व्यक्ति का  ( नाम दर्ज करे और उस व्यक्ति का mobile नंबर) ओर सारा चीज को लिखे।



स्टेप 8. सबसे लास्ट मैं आपको जो व्यक्ति पत्र लिखा है।उसका नाम और (हस्ताक्षर) उस आवदेन पत्र मैं करे 



पत्र लेखन का तरीका:-



विधायक के पास सड़क निर्माण के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखे।

अपने गांव मैं सड़क निर्माण आ गली निर्माण हेतु अपने विधायक के पास एक आवदेन पत्र लिखें ।



सेवा में ‘


    श्री माननीय विधायक मोहदय ‘चकाई विधान सभा क्षेत्र या - अपना विधान सभा क्षेत्र डाले- (जमुई बिहार)



विषय:-सड़क निर्माण हेतु आवेदन पत्र 



महोदय.

         सविनय निवेदन यह है कि चकाई विधानसभा क्षेत्र में गढ़ी पंचायत के अंतर्गत सरवन का रहने निवासी हूं हमारे गांव में अभी तक कोई पक्की सड़कों का निर्माण बहुत दिन से नहीं हो पाया है। जिससे हमारे गांव में बरसात की सीजन में बहुत सारा कठिनाई का कामना करना पड़ता है बच्चों को स्कूल जाने में आने में बहुत ज्यादा दिक्कत होता है और कच्ची सड़क या कच्ची नाल होने के कारण हमारे गांव में बहुत लोग हैं । जो की मच्छर की काटने के कारण बीमार होते रहते हैं जिसे लोग मलेरिया जैसे रोगी का शिकायत हो जाता है।  हमसे हमारे हमारे गांव वासियों से गुजारिश है कि हमारे गांव में एक पक्की सड़क का निर्माण हो विधायक महोदय और ज्यादा क्या कहूं थोड़ा बोले लेकिन आप पूरा समझिए और मेरा गांव का समस्या समाधान कीजिए।


         आत:विधायक महोदय आपसे विनय निवेदन करता हूं कि आप जितना जल्द हो सके मेरे इस गांव में पक्की सड़क का निर्माण जल्द से जल्द करवा दें ताकि इस गांव वासियों का कुछ समस्या थोड़ा काम हो जाए।

    


इसके लिए मैं हम सभी लोग  गांव  वासियोंसदा आभारी बना रहूंगा।

              

               ' धन्यवाद’



Date 10.2.24


                             आपका आभारी


                             Saroun निवासी 


                             हस्ताक्षर:priyanka 



दोस्तो उम्मीद करते हैं की आप सभी लोग इस आर्टिकल के माध्यम से आप किसी के पास अच्छा से अच्छा आवेदन पत्र लिख सकते है। जेसे की हम इस पोस्ट मै विदायक के पास आवदेन पत्र लिखा। बस आपको कुछ कुछ अंतर कर के आवदेन पत्र लिख सकते है।अगर आपको कोई किसी प्रकार का डाउट हो तो आप मुझे नीचे comment बॉक्स मैं पूछ सकते है।

No comments:
Write comment